पानी का टोटका – जो भगाए नकारात्मक उर्जा को

 

वैसे तो चिकित्सा सबसे बेहतर तरीका होता हीं है . लेकिन कुछ मामलों में प्राकृतिक चिकित्सा पर भी विश्वास करना कभी – कभी बहुत लाभदायक साबित होता है.

अधिकतर मानसिक बीमारियों का मुख्य कारण जैविक यानी जैवविज्ञान या फिर मनोविज्ञान भी होता है.

यदि आपके घर से परेशानियां दूर नहीं हो रही हैं.

चाह कर भी आप खुद से चिंता करने की आदत को दूर नहीं कर पा रहे हैं.

आप दिमागी तौर पर सुकून महसूस नहीं कर रहे हैं.

आपको नींद की कमी हो रही है.

या इस तरह की किसी भी परेशानियों से अगर आप ग्रस्त हैं तो इस परेशानी से छुटकारा दिलाने में 1 गिलास पानी आपके लिए बहुत हीं लाभदायक साबित हो सकता है.

इसलिए इस तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए हमारे पास कुछ विशेष और बेहद ही लाभदायक पद्धतियां हैं, जो आपको इन परेशानियों से छुटकारा दिला कर दिमाग को शांत करने में मदद करेंगी.

अगर आप किसी भी तरह से मानसिक रोग से पीड़ित हैं या खुद को नकारात्मकता से घिरा हुआ महसूस करते हैं तो आपके लिए 1 गिलास पानी का ये उपाय बहुत हीं कारगर साबित हो सकता है.


दोस्तों ध्यान रखें, कि नकारात्मक ऊर्जा मनुष्य के मानसिक सेहत पर बहुत बुरा असर डाल सकती है.

इन्हें परा वैज्ञानिक पद्धति के द्वारा बाहर किया जा सकता है. इसके लिए कई तरह के उपायों को किया जा सकता है. उन्हीं में से एक है पानी से भरे हुए ग्लास का ये आसान सा लेकिन बहुत हीं कारगर उपाय.

पानी के टोटके – नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करता है पानी

  1. इस पानी के टोटके में रात को सोते समय 1 गिलास भरा हुआ पानी अपने बिस्तर अथवा बेड के नीचे रखें. इससे आपके आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी. क्योंकि दोस्तों पानी एक ऐसा तत्व है, जो नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है और उसे खत्म करने में कारगर है.
  2. रात भर जब आप पानी से भरे ग्लास को अपने बेड के नीचे रखेंगे तो वो पानी आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर अवशोषित कर लेगा. इस पानी को जब आप सुबह उठते हैं, तो नाली में या फिर टॉयलेट में फेंक दें. दूसरे दिन उसी ग्लास में दूसरा ताजा पानी भरकर रखें. आप जब तक चाहें इस प्रक्रिया को कर सकते हैं.
  3. पानी के इस पानी के टोटके को करने में किसी तरह का कोई मेहनत नहीं लगता और ना हीं किसी तरह से आप के समय की बर्बादी होती है.
  4. इस पानी के टोटके से सिर्फ आपको फायदा – हीं – फायदा मिलता है.
  5. आप मानसिक तौर पर सारी परेशानियों से खुद को दूर रख पाएंगे. नींद अच्छी आएगी. चिंता से मुक्ति मिलेगी और अगर घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहेगी, तो निश्चित तौर पर आपके ऊपर आने वाली सारी परेशानियां दूर हो जाएगी.

सारशब्द

कुछ मानसिक रोगों का कारण रुहानी या फिर परावैज्ञानिक भी हो सकता है. इन कारणों से कई बार इस तरह की समस्याओं से निजात मिलना मुश्किल भी हो जाता है और किसी भी थेरेपी का सही परिणाम नहीं मिल पाता.

लेकिन यदि आप इस प्रकार के उपायों को, जो आसान भी हैं और सहज भी, को अपनाते हैं तो सकारात्मक परिणाम भी आसानी से मिल जाते हैं.


हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करिये, यहाँ क्लिक कीजिये


निजी स्वास्थ्य सलाह के लिये helpdesk@ayurvedcentral.com पर ईमेल भेजिए


loading…


शेयर कीजिये

आपके सुझाव और कमेंट दीजिये

error: Content is protected !! Please contact us, if you need the free content for your website.